hinduswarajyasena

Thursday, August 26, 2010

वैदिक यज्ञ मण्‍डप के निर्माण पर जजिया कर लगाने से हिन्‍दू स्‍वराज्‍य सेना नाराज

राजीव कुमार


नई दिल्ली(26/08/10)1 हिन्‍दू स्‍वराज्‍य सेना के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रविन्‍द्र कुमार द्विवेदी ने दिल्‍ली की कांग्रेस सरकार और नई दिल्‍ली नगर पालिका पर राष्‍ट्रमंडल खेलों में भारतीय वैदिक संस्कृति की उपेक्षा करने और वैदिक संस्कृति के कार्यक्रमों पर जजिया कर लगाने की कड़ी आलोचना करते हुए कड़ी आंदोलन की चेतावनी दी है.


आज जारी बयान में द्विवेदी ने बताया कि अखिल भारत हिन्‍दू महासभा की राष्‍ट्रीय महामंत्री डा0 इंदिरा तिवारी ने गत माह दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित को पत्र भेजा था. पत्र् में राष्‍ट्रमंडल खेलों में शामिल होने वाले विदेशी खिलाडियों और विदेशी पर्यटकों को अतिथि देवो भव की भारतीय परंपरा से अवगत कराने के लिए नई दिल्‍ली के मंदिर मार्ग स्थि‍त हिन्‍दू महासभा भवन में एक अस्‍थायी यज्ञ मण्‍डप बनाने की अनुमति मांगी गई थी यह यज्ञ मंडप 15 सितंबर 2010 से 15 नवंबर 2010 तक के लिये बनाया जाना था.


द्विवेदी ने आगे अपने बयान में बताया कि मुख्‍यमंत्री कार्यालय से डा0 इंदिरा तिवारी का पत्र नई दिल्‍ली नगर पालिका के पास आवश्‍यक कार्यवाही हेतु भेजा गया. नई दिल्‍ली नगर पालिका ने उस पत्र् के जवाब में जो कुछ लिखकर भेजा, उससे पूरा हिन्‍दू समाज हतप्रभ है. जवाब में हिन्‍दू महासभा वैदिक यज्ञ मण्‍डप बनाने से पूर्व सवा लाख रूपये नई दिल्‍ली नगर पालिका के खाते में जमा कराने का निर्देश दिया गया.


द्विवेदी ने नई दिल्‍ली नगर पालिका के इस आचरण पर हैरानगी जताते हुए कहा कि सवा लाख रूपये जमा कराने का मुगल फरमान मुगल काल के जजिया कर की याद दिलाता है. उन्‍होंने कहा कि हमारे देश में मुस्लिमों को उनके धार्मिक एवं सांस्‍कृतिक आयोजन के लिए जहां सरकार लाखों रूपये का अनुदान देकर उनकी मदद करती है, वहीं हिन्‍दुओं के आयोजन से लाखों रूपये का टैक्‍स वसूलकर अपना खजाना भरती है. दो विभिन्‍न धर्मों के मध्‍य सरकार का भेदभाव भारत के र्धर्मनिरपेक्ष चरित्र् की मूल भावना के विरूद्ध है. इससे हिन्‍दू समाज आहत है, उसके भीतर प्रतिकार की भावना उग्र हो रही है.


द्विवेदी ने नई दिल्‍ली नगर पालिका के अधिकारियों और दिल्‍ली की कांग्रेस सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सवा लाख रूपये टैक्‍स जमा करवाने का तुगलकी फरमान तुरंत वापस लिया जाये और वैदिक यज्ञ मण्‍डप बनाने की निःशुल्‍क अनुमति प्रदान की जाये. यदि ऐसा नही हुआ तो हिन्‍दू स्‍वराज्‍य सेना और अखिल भारत हिन्‍दू महासभा अपने भवन के सामने मार्ग पर मुख्‍य मंडप बनाकर यज्ञ हवन करने को बाध्‍य होगी. उन्‍होंने कहा कि अब समय आ गया है जब हिन्‍दू समाज को मुस्लिम तुष्‍टीकरण की नीतियों के विरूद्ध हिन्‍दू महासभा के सशक्‍त नेतृत्व में एकजुट हो जाना चाहिए. अगर आज चूक गए तो इस देश को संभावित इस्‍लामी राष्‍ट्र बनने से कोई नही रोक पायेगा.

1 comment:

  1. क्या आपने हिंदी ब्लॉग संकलन हमारीवाणी पर अपना ब्लॉग पंजीकृत किया है?
    अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें.
    हमारीवाणी पर ब्लॉग पंजीकृत करने की विधि

    ReplyDelete