hinduswarajyasena

Thursday, January 19, 2012

अंश तिवारी हत्‍याकाण्‍ड पर हिन्‍दू महासभा ने डीआईजी बस्‍ती को सौंपा ज्ञापन

बस्‍ती, उ0प्र0। ढाई साल के मासूम बच्‍चे अंश तिवारी को तंत्र-मंत्र के लिये बलि दी गयी और उसकी लाश स्‍थानिय मनोरमा नदी में फेंक दी गई। स्‍थानीय थाना हरैया पुलिस पर हत्‍यारों से रिश्‍वत लेकर उन्‍हें संरक्षण देने का आरोप है। थाना अध्‍यक्ष रणधीर मिश्रा अंश तिवारी हत्‍याकाण्‍ड पर परदा डालने का असफल प्रयास कर रहे हैं। इसके विरोध में अखिल भारत हिन्‍दू महासभा उत्‍तर भारत के प्रभारी रविन्‍द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्‍व में दिल्‍ली, हरियाणा, उत्‍तराखण्‍ड और उत्‍तर प्रदेश के नेताओं का प्रति‍निधि मंडल बस्‍ती के डीआईजी से मिला और इन्‍हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में हत्‍यारों की तत्‍काल गिरफ्तारी और थानाध्‍यक्ष रणधीर मिश्रा की बर्खास्‍तगी की मांग की गई।

डीआईजी को ज्ञापन सौंपने के बाद रविन्‍द्र कुमार द्विवेदी ने डीआईजी कार्यालय के बाहर पत्रकारों से बताया कि अंश तिवारी 11 अक्‍टूबर 2011 को अपने घर के बाहर खेलते हुये रहस्‍यमय तरीके से गायब हो गया। परिजनों के तलाश करने पर जब अंश का कहीं पता नही चला तो अंश के अपहरण की संभावना की रिपोर्ट थाना हरैया में दर्ज कराई गई। अंश के परिजनों के साथ पुलिस भी उसकी तलाश में जुट गई।

पुलिस को 13 अक्‍टूबर को मनोरमा नदी के घाट पर अंश तिवारी की लाश मिली। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उसके सिर पर चोट के निशान और छाती की हड्डी टूटी होने का रहस्‍य सामने आया। पुलिस को अनुमान था कि किसी तांत्रिक ने अपनी सिद्धि के लिये अंश की बलि दी है। बलि देने के बाद उसकी लाश नदी में फेंक दी गई ताकि लाश नदी के बहाव में बह जाये और बलि का रहस्‍य कभी उजागर न हो।

द्विवेदी ने बताया कि पुलिस जानबूझकर हत्‍यारों की तलाश नही कर रही है। अंश के परिजनों पर हत्‍यारे का नाम लिखित रूप से देने के बाद ही हत्‍यारे को गिरफ्तार करने का अनुचित दबाव बना रही है। द्विवेदी ने पत्रकारों से पुलिस के इस रवैये की निंदा करते हुये थानाध्‍यक्ष रणधीर मिश्रा को बर्खास्‍त करने की मांग की।

पत्रकार वार्ता के बाद रविन्‍द्र कुमार द्विवेदी अपने प्रतिनिधि मण्‍डल के साथ अंश तिवारी के गांव पण्डित का पुरवा-पूरे लेखई भी गये और अंश तिवारी के परिजनों को सांत्‍वना दी। उन्‍होंने गांव के निवासियों को डीआईजी से मुलाकात का ब्‍योरा दिया और हत्‍यारों की शीघ्र गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया।

रविन्‍द्र कुमार द्विवेदी के साथ प्रतिनिधि मण्‍डल में हिन्‍दू स्‍वराज्‍य सेना के राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष रविन्‍द्र भाटी, उत्‍तराखण्‍ड प्रदेश हिन्‍दूमहासभा के प्रभारी कृष्‍णानन्‍द भट्ट, दिल्‍ली प्रदेश संगठन महामंत्री संजीव माथुर सहित उत्‍तर प्रदेश के अनेंक नेता शामिल थे।

No comments:

Post a Comment