hinduswarajyasena

Sunday, June 23, 2013

अखिल भारत हिन्‍दू महासभा का 7 साल बाद राष्‍ट्रीय अधिवेशन संपन्‍न


नई दिल्‍ली। अखिल भारत हिन्‍दू महासभा उत्‍तर भारत के प्रभारी व फैजाबाद लोकसभा के उम्‍मीदवार रविन्‍द्र द्विवेदी ने आज जारी अपने बयान में कहा कि इन्‍दौर  में अखिल भारत हिन्‍दू महासभा का विशेष राष्‍ट्रीय अधिवेशन संपन्‍न हुआ। देश भर से लगभग एक हजार प्रतिनिधियों ने पहुंचकर श्री रामानुज जीयर स्‍वामी उर्फ त्रिदन्‍डी जी महाराज हैदराबाद को अपना राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चुना और हिन्‍दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी को कार्यकारी अध्‍यक्ष व राष्‍ट्रीय महामंत्री शिवानंद शुक्‍ल व ठाकुर जयपाल सिंह को राष्‍ट्रीय संगठन मंत्री चुना गया।

    आगे रविन्‍द्र द्विवेदी ने कहा कि पिछले 7 वर्षों से हिन्‍दू महासभा में राष्‍ट्रीय अधिवेशन नही हुआ था, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का विवाद चल रहा था, जिसमें स्‍वामी चक्रपाणी को दिल्‍ली हाईकोर्ट ने फटकार लगाते हुये निर्वाचन आयोग के उस आदेश को बरकरार रखा जिसमें निर्वाचन आयोग ने कमलेश तिवारी के पत्र को संज्ञान में लेते हुये स्‍वामी चक्रपाणी केा अवैध करार दिया था। 16 जून को संविधान प्रदत्‍त कार्यकर्ता पदाधिकारियों के द्वारा आहूत इन्‍दौर अधिवेशन में राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी का चुनाव हुआ। नव निर्वाचित राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री रामानुज जीयर स्‍वामी जी ने देश भर से पहुंचे पदाधिकारीगणों को हिन्‍दू महासभा को मजबूत बनाने व अब विवाद न उत्‍पन्‍न करने का आह्वान किया।

     श्री द्विवेदी ने भाजपा पर हमला करते हुये कहा कि भोजशाला धार में मां सरस्‍वती के मंदिर में भाजपा सरकार के द्वारा मुसलमानों को नमाज पढ़ाया जाना अत्‍यंत घृणित व निंदनीय है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा केवल हिन्‍दू वोट लेना जानती है मां सरस्‍वती के मंदिर में नमाज की अनुमति देकर व यज्ञशाला में पानी डालकर सिद्ध कर दिया कि वह कांग्रेस की कार्बनकॉपी है। जल्‍द ही हम लोग श्रीरामजन्‍म भूमि अयोध्‍या पहुंचकर जनांदोलन की रूपरेखा तय करेंगे।

   अधिवेशन में विजय कांत चौधरी, राजनथानी, अंजुला तिवारी, दामोदराचार्, सुशील शर्मा व प्रेमानंद जी महाराज उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment