hinduswarajyasena

Tuesday, June 11, 2013

पुलिस उत्‍पीड़न के खिलाफ रविन्‍द्र द्विवेदी आमरण अनशन पर

अखिल भारत हिन्‍दू महासभा के उत्‍तर भारत के प्रभारी व दिल्‍ली प्रदेश के अध्‍यक्ष रविन्‍द्र द्विवेदी कल 12 जून दोपहर बारह बजे से दिल्‍ली पुलिस मुख्‍यालय के समक्ष आमरण अनशन करेंगे। ज्ञात रहे कि करीब दो महीने पहले दिल्‍ली विश्‍व विद्यालय के पास दिल्‍ली मेट्रो पुलिस ने रेहड़ी पटरी वाले कामगारों को वहां से जबरन हटा दिया जिससे उनकी आजीविका पर घोर संकट आ गया। तत्‍पश्‍चात कश्‍मीरी गेट दिल्‍ली मेट्रो पुलिस के एसीपी, डीसीपी से बात करने के बाद भी परिस्थितियां ज्‍यों की त्‍यों रही।


वहीं बिंदापुर थाने में उत्‍तम नगर निवासी शिल्‍पी जायसवाल व आरती मिश्रा के परिवार को बलात्‍कार की साजिश में शामिल होने के फर्जी आरोप में जेल भेजने और तिहाड़ जेल में बंद आरोपियों की पैरवी करने पर जान से मारने की धमकी देने पर आरोपी व अपराधी मानसिकता वाले उत्‍तम नगर के संजय इंक्‍लेव के निवासी किशन चन्‍द्र शर्मा के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने एवं प्रार्थिनी के परिवार की जान-माल की रक्षा हेतु थाना बिंदापुर के एस. एच. ओ., द.प. जिला के ए.सी.पी., डी.सी.पी. और दिल्‍ली के पुलिस आयुक्‍त को 25/03/2013 को रामाधार फाऊण्‍डेशन के माध्‍यम से ज्ञापन दिया गया था, मगर ज्ञापन पर दो महीना से ज्‍यादा बीत जाने के बाद भी अपराधी किशन चंद्र शर्मा पर कोई कार्यवाही नही की गयी।


इतना ही नही शिल्‍पी जायसवाल व आरती मिश्रा ने एक बार फिर 29/05/2013 को द. प. जिला के डी.सी.पी. व दिल्‍ली के पुलिस आयुक्‍त को श्रीराम आधार फाऊण्‍डेशन एन.जी.ओ. के माध्‍यम से ज्ञापन दिया। मगर दिल्‍ली पुलिस के भ्रष्‍ट अधिकारी के वरदहस्‍त से वह अपराधी छुट्टा घूम रहा है। इतना ही नही बिंदापुर थाना, दिल्‍ली की आई. ओ. व सब इंस्‍पेक्‍टर निर्मल शर्मा नं0 डी 1414 पीआईएस नं0 24860002 ने उस अपराधी आरोपी का पक्ष लेते हुये दिनांक 30 मार्च 2013 को अपने मोबाइल फोन नं0 9911922946 से आरती मिश्रा के फोन नं0 9716949468 पर फोन करके कहा कि अपनी शिकायत तुरंत वापस ले लो अगर शिकायत वापिस नहीं ली तो तुम्‍हारा नाम भी बलात्‍कार और बलात्‍कार की साजिश में शामिल आरोपियों के नामों की सूची में चार्ज-सीट में डाल दूंगी और तुम्‍हें और तुम्‍हारे पति को अंदर करवा दूंगी। वह अपराधी निर्मल शर्मा की मदद से साजिश पर साजिश रचता जा रहा है निर्मल शर्मा उसे नये-नये गुर सिखाते जा रही हैं।


इन्‍हीं मांगों को लेकर हिन्‍दू महासभा के नेता रविन्‍द्र द्विवेदी पुलिस मुख्‍यालय के समक्ष आमरण अनशन करेंगे। जब तक दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही नही हो जाती रविन्‍द्र द्विवेदी अपना अनशन जारी रखेंगे।

No comments:

Post a Comment