hinduswarajyasena

Sunday, March 24, 2013

हिन्‍दू महासभा ने प्‍याली चौक पर पाकिस्‍तान के खिलाफ आक्रोश पद्रर्शन कर पुतला फूंका-केन्‍द्रीय गृहमंत्री को ज्ञापन भेजा




फरीदाबाद (हरियाणा), 22 मार्च।  अखिल भारत हिन्‍दू महासभा उत्‍तर भारत के प्रभारी रविन्‍द्र द्विवेदी और हिन्‍दू युवक सभा उत्‍तर भारत के प्रभारी रविन्‍द्र भाटी (प्रत्‍याशी, फरीदाबाद लोकसभा) के संयुक्‍त नेतृत्‍व में फरीदाबाद एनआईटी के प्‍याली चौक पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आक्रोश प्रदर्शन किया और पाकिस्‍तान का पुतला फूंका। पुतले को मुखाग्नि रविन्‍द्र द्विवेदी ने दी।
दोपहर दो बजे हिन्‍दू महासभा कार्यकर्ता प्‍याली चौक पर एकत्रित हुये और पाकिस्‍तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ता पाकिस्‍तान मिटाना है-अखण्‍ड भारत बनाना हैपाकिस्‍तान को आतंकवादी देश घोषित करो’, पाकिस्‍तान होश में आओ जैसे गगनभेदी नारे लगा रहे थे।

हिन्‍दू महासभा उत्‍तर भारत के प्रभारी रविन्‍द्र द्विवेदी ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुये कहा कि पाकिस्‍तान भारत का सबसे बड़ा शत्रु है और 65 साल से भारत की एकता और अखण्‍डता को चुनौती देता रहा है। भारत के आंतरिक मामलों में पाकिस्‍तान की दखलंदाजी को हिन्‍दू महासभा किसी भी कीमत पर बर्दाश्‍त नही करेगी। रविन्‍द्र द्विवेदी ने पाकिस्‍तान को आतंकवाद की सबसे बड़ी फैक्‍ट्री बताते हुये विश्‍व समुदाय से पाकिस्‍तान को आतंकवादी देश घोषित कर उसे विश्‍व बिरादरी से अलग करने का आह्वान किया।

रविन्‍द्र द्विवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि  भारत सरकार की पाकिस्‍तान के प्रति उदारवादी नीतियों से पाकिस्‍तान  भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहा है। जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ  के पांच जवानों के शहादत, हैदराबाद में बम विस्‍फोट और आठ जनवरी को सीमा पर दो सैनिकों का सिर काटना भारत सरकार की उदारवादी नीतियों की देन है। रविन्‍द्र द्विवेदी ने भारत सरकार से उदारवादी नीतियों को त्‍यागकर पाकिस्‍तान और आतंकवाद के प्रति आक्रामक नीतियां अपनाने की मांग की। उन्‍होंने सन् 1947 में देश विभाजन के लिये कांग्रेस को दोषी ठहराते हुये भारत सरकार से पाकिस्‍तान पर सैन्‍य हमलाकर पाकिस्‍तान का अस्तित्‍व विश्‍व के मानचित्र से मिटाना और अखण्‍ड भारत का निर्माण करने की अपील की।

रविन्‍द्र द्विवेदी ने 13 जनवरी, 2013 को दिल्‍ली के संत नगर चौक पर अपनी घोषणा को दोहराते हुये भारत के मोस्‍ट वाण्‍टेड आतंकवादी पाकिस्‍तान में छिपे हाफिज सईद का सिर काट कर लाने वाले को हिन्‍दू महासभा की ओर से पांच करोड़ रूपये का ईनाम देने का ऐलान किया।
हिन्‍दू युवक सभा उत्‍तर भारत के प्रभारी एवं फरीदाबाद लोकसभा के उम्‍मीदवार रविन्‍द्र भाटी ने अपने संबोधन में पाकिस्‍तान की नेशनल एसेम्‍बली में भारत की संसद पर आतंकवादी हमले  के मास्‍टर माइंड अफजल गुरू की फांसी के विरोध में प्रस्‍ताव पारित करने की निंदा करते हुये कहा कि पाकिस्‍तान का भारत विरोधी घिनौना चेहरा उजागर हो गया है। उन्‍होने पाकिस्‍तान पर भारत के अंदरूनी मामलों में अनावश्‍यक हस्‍तक्षेप कर भारत की एकता और अखण्‍डता को चुनौती देने का आरोप लगया। उन्‍होने कहा कि पाकिस्‍तान निरंतर भारतीय सैनिकों की हत्‍याएं करवा रहा है और भारत सरकार पाकिस्‍तान के राजनेतओं के स्‍वागत सत्‍कार और भोज में व्‍यस्‍त रहती है। ऐसी निकम्‍मी सरकार को सत्‍ता में बने रहने का कोई अधिकार नही है। आगामी लोकसभा चुनाव में देश की जनता अपने वोट से सत्‍तारूढ़ दल को करारा सबक सिखायेगी।

हिन्‍दू महासभा दिल्‍ली प्रदेश के कार्यकारी अध्‍यक्ष सुशील मिश्र ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि पाकिस्‍तान का अस्तित्‍व भारत विरोध पर टिका है। साम्‍प्रदायिकता की नींव पर बना पाकिस्‍तान इस्‍लाम के शांति और सद्भावना के मूल सिद्धांत को भूल चुका है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान को हिन्‍दुत्‍व  और इस्‍लाम दोनों का सबसे बड़ा विरोधी राष्‍ट्र बताते हुये कहा कि भारत सरकार का पाकिस्‍तान से मित्रता का राग अलापना मुंगेरी लाल का हसीन सपना है जो कभी पूरा नही होगा। आगे उन्‍होने कहा कि पाकिस्‍तान में छिपे इब्राहिम दाउद और हाफिज सईद को भारत को सौंपने और पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर को भारत को वापस लौटाने तक पाकिस्‍तान के साथ किसी भी प्रकार का रिश्‍ता रखने और वार्ता करने का हिन्‍दू महासभा सदैव विरोध करती रहेगी।

आक्रोश प्रदर्शन और पुतला दहन कार्यक्रम संचालन फरीदाबाद के जिलाध्‍यक्ष अशोक कुशवाहा एवं दिल्‍ली के पूर्व प्रचारमंत्री जयसिंह ने किया। प्रदर्शन में हिन्‍दू स्‍वराज्‍य सेना, श्रीरामधार फाउंडेशन, हिन्‍दू महिला सभा, हिन्‍दू किन्‍नर सेना और हिन्‍दू छात्र सभा के कार्यकर्ता भी शामिल हुये। प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों का ज्ञापन केन्‍द्रीय गृह मंत्रीसुशील कुमार शिंदे को फैक्‍स द्वारा भेजा।

No comments:

Post a Comment