hinduswarajyasena

Friday, February 3, 2012

हिन्दू महासभा ने भ्रष्टाचार और पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ जन्तर- मन्तर पर किया प्रदर्शन

अखिल भारत हिन्दू महासभा उत्तर भारत के प्रभारी रविन्द्र कुमार द्विवेदी और हिन्दू स्वराज्य सेना के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष रविन्द्र भाटी ने संयुक्त नेतृत्व में दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने भ्रष्टाचार और पुलिस उत्पीड़न से जुडे़ सात सूत्री मांगो को लेकर जन्तर-मन्तर पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों का ज्ञापन केन्द्रीय गृहमंत्री पी0 चिदम्बरम को सौंपा। ज्ञापन में केन्द्रीय गृहमंत्री से उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिला के आर0टी0ओ0 चुन्नीलाल को भ्रष्टाचार और आय से अधिक सम्पति रखने तथा हिन्दू महासभा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मामल दर्ज करवाने के आरोप में बर्खास्त करने, बस्ती जिला से ढाई साल के मासूम अंश तिवारी की तंत्र-मंत्र के लिए बलि लेने वाले हत्यारों की गिरफ्तारी एवं हत्यारों को बचाने का प्रयास कर रहे थानाध्यक्ष रणधीर मिश्रा को बर्खास्त करने,फरीदाबाद बी0एस0एन0एल0 के महाप्रबंधक पी0के0 श्रीवास्तव को ठेकेदार से मिलीभगत और जाली बिलों के आधार पर करोड़ो रूपये के अर्थिक घोटाले के आरोप में तत्काल बर्खास्तगी की मांग एवं फरीदाबाद के ही शब्बर हत्याकाण्ड के हत्यारों की गिरफ्तारी और उत्तर प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव हेतु उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन तक सचिवालय के प्रमुख सचिव कुंवर फतेह सिंह बहादुर से जिला मजिस्टेªट की नियुक्ति एवं हटाने का अधिकार वापस लेने सहित अन्य मांगें शामिल हैं। प्रदर्शनकारी आज दोपहर दो बजे जन्तर-मन्तर पर पहुंचे और भ्रष्टाचार तथा उत्पीड़न तथा पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए उत्तर भारत के प्रभारी रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने बस्ती के अंश तिवारी हत्याकाण्ड का मामला उठाते हुए पूरे प्रकरण की सी0बी0आई0 जंाच ,हत्यारों की गिरफतारी एवं फांसी की सजा देने की मांग की । उन्होंने फरीदाबाद के बीएसएनएल महाप्रबंधक पी0के0 श्रीवास्तव पर जाली बिलों के आधार पर सरकारी खजाने को करोड़ों रूपये का चुना लगाने का आरोप लगाया। श्री द्विवेदी ने इस आर्थिक भ्रष्टाचार की जांच भी सीबीआई से करवाने और महाप्रबंधक को उनके पद से तुरन्त बर्खास्त करने की मांग की।
श्री द्विवेदी ने अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की निष्पक्षता पर सन्देह जताते हुए कहा कि जिला मजिस्ट्रेट ही जिला चुनाव अधिकारी होता है। उनकी नियुक्ति और हटाने का अधिकार उत्तर प्रदेश सचिवालय के प्रमुख सचिव एवं मुख्यमंत्री के खास सिपहसलार कंुवर फतेह सिेह बहादुर के पास है। जब तक यह अधिकार प्रमुख सचिव के पास रहेगा, सभी जिला मजिस्ट्रेट जिला चुनाव अधिकारी के रूप में अपने पद से हटाये जाने के डर से सत्तारूढ़ दल बसपा के हित में काम करने पर विवश होगें । उन्होंने उत्तर प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रमुख सचिव से प्रदेश में नई सरकार के गठन तक जिला मजिस्ट्रेट की नियुक्ति एवं हटाने का अधिकार तत्काल वापस लेने की मांग की। हिन्दू स्वराज्य सेना के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष रविन्द्र भाटी ने अपने संबोधन में फरीदाबाद के शब्बीर हत्याकाण्ड का मामला उठाते हुए कहा कि थाना मुजेसर पुलिस हत्यारों के प्रभाव में उसे पुरा संरक्षण दे रही है। उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की । अपने संबोधन में रविन्द्र भाटी ने फरीदाबाद एयरफोर्स स्टेशन के 100 मीटर के दायरे में आने वाले मकानों को तोड़ने का आदेश रद्द करने अथवा प्रभावित लोगों को समान मूल्य के नये मकान बनवाकर देने की आवाज बुलन्द की।
हिन्दू महासभा जिला फैजाबाद अध्यक्ष राकेशदत्त मिश्रा ने फैजाबाद आर. टी. ओ. पर आय से अधिक संपत्ति रखने व अपने विभाग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और इसकी स्वतंत्र जंाच समिति से जांच करवाने और आर. टी.ओ. को बर्खास्त करने को कहा,साथ ही उन्होंने हिन्दू महासभा कार्यकर्त्ताओं पर आर. टी. ओ. द्वारा दर्ज करवाये फर्जी मामले तुरन्त वापस लेने की मांग की।
प्रदर्शनकारियों को हिन्दू महासभा की कानूनी सलाहकार एडवोकेट संजय शर्मा ,उत्तर भारत के सहप्रभारी मदनलाल गुप्ता, हिन्दू युवक सभा उत्तर प्रदेश के महामंत्री नागेश जायसवाल , हिन्दू मजदूर सभा के अध्यक्ष कन्हैया लाल राय तथा प्रचारमंत्री रमेश बाल्मीकि सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया । प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों के एक शिष्ट मण्डल ने एक केन्द्रीय गृहमंत्री पी. चिदम्बरम को ज्ञापन दिया। गृह मंत्रालय से प्रतिनिधि मण्डल को सभी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा मिला है।

No comments:

Post a Comment